घर बैठे लाखों रुपये कमाने का मौका,दे रहा है आपको Google,बस आपको करना होगा ये


देश के साथ दुनियाभर में कई यूजर्स गूगल से पैसा कमा रहे हैं. इस earning की खास बात ये है कि गूगल आपको डॉलर में पैसा देती है, यानी आप भारत में हैं तो फि डॉलर में मिलने वाला पैसा रुपए में कई गुना हो जाता है. गूगल की एक कंपनी है Adsense. इस कंपनी का दुनिया में सबसे बड़ा और ज्यादा पैसे देने वाला Ads Network है.

इसका मतलब यह की आपके द्वारा किये हुए कम के लिए आपको गूगल Adsense ads देता है और जब कोई यूजर आपके वेबसाइट या ब्लॉग और या फिर युतुब चैनल के जरिये उन ads पर क्लिक करता है तो आपको उसे एअर्निंग मिलती है.

क्या करना होगा Google से पैसा कमाने के लिए,

तो दोस्तों,सबसे पहले आपको अपना एक gmail account बनाना होगा उसके बाद ही आप Google के अन्य प्रोडक्ट्स जैसे की Youtube,Adsense etc ko इस्तेमाल कर पाएंगे और उसके बाद ही पैसा कमा पाएंगे.अकाउंट बनाने के बाद अब आप अपने लिए एक वेबसाइट या फिर ब्लॉग बना लीजिये और फिर उसमे कुछ आर्टिकल पोस्ट करदे लगभग 30 से 40 उसके बाद फिर Google adsense से अप्रूवल की रिक्वेस्ट करदे और फिर आप Approval होने तक का इंतज़ार करे और जैसे ही आपको approval मिल जाता है वैसे ही आप अपने ब्लॉग में ads प्लेस करदे और फिर देखते ही देखते जैसे जैसे आपकी वेबसाइट या ब्लॉग में ट्रैफिक बढेगा वैसे वैसे आपकी इनकम भी बदती रहेगी.

आप चाहे तो अपने लिए Youtube चैनल भी बना सकते हो और फिर अपने इंटरेस्ट के हिसाब से उसमे वीडियोस अपलोड करदे फिर जैसे आपके चैनल में टोटल 10000 व्यूज आ जाते है तो आप उसके बाद अपने चैनल का monetization आप्शन इनेबल कर सकते है यानी ads डिस्प्ले कर सकते है इससे होगा ये की जैसे ही कोई यूजर आपके वीडियोस को देखेगा तो उसको वीडियोस के बिच में या शुरू में ads दिखेगी और इसी के जरिये आपकी इनकम हो जाएगी Google Adsense में.

तो दोस्तों आपको कैसे लगी आज की यह पोस्ट प्लीज आप मुझे कमेंट करके जरुर बताये और ऐसे ही जानकारी पाने के लिए आप www.techyrajput.com को विजिट करते रहे.



Previous
Next Post »